लंदन। सदियों से लोगों को अजीब, विशालकाय और डरावने राक्षसों की कहानियां सुनाकर डराया जाता रहा है। कई लोगों ने ऐसे जीवों को देखने के दावे भी कई बार किए हैं। मगर, यू-ट्यूब में एक वीडियो के सामने आने के बाद इन अटकलों पर बहस शुरू हो गई है कि ऐसे रहस्यमयी जीव भी धरती पर मौजूद हैं, जिन्हें पहले कभी नहीं देखा गया है।

ताजा मामला अर्जेंटीना में सामने आया है। वहां की सड़कों पर एक अजीब से डरावने जानवर को देखा गया है। आधा इंसान और आधा जानवर जैसा दिखने वाला यह जीव काफी रहस्यमयी है। कहा जाता है कि कैमरे पर इस जीव को कैद किए जाने से पहले दो डॉगीज की जान ले ली।

इस जीव ने एक पिटबुल और जर्मन शेफर्ड डॉगी को जान से मार दिया। इसकी लंबी गर्दन और छोटे सिर के कारण इसकी तुलना ऊंट से भी की जा रही है। यह वीडियो YouTube पर अपलोड किए जाने के बाद से अब तक करीब 30 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है।

पूर्व FBI निदेशक का आरोप, राष्ट्रपति पद के लायक नहीं हैं ट्रंप

एक व्यक्ति ने दावा करते हुए कमेंट किया कि उसने इसी तरह के जीव को साल 2005 में देखा था। एक अन्य व्यक्ति ने दावा किया कि फिलीपींस में इस तरह की किंवदंती है कि एक आदमी मॉन्स्टर डॉग में बदल जाता है। एक अन्य ने दावा किया कि यह एक पिशाच जैसे प्राणी है, जिसे चुपकाबरा कहा जाता है। लैटिन लोककथाओं में इस तरह के जीव का वर्णन किया जाता है।

हैदराबाद के 7 साल के बच्चे ने अफ्रीकी चोटी पर फहराया तिरंगा, रचा इतिहास