स्टॉकहोम। अपने यूरोप दौरे के पहले चरण में स्वीडन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को औपचारिक स्वागत के बाद स्वीडन के राजा कार्ल XVI गुस्तफा से मुलाकात की। इस मुलाकात में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर चर्चा हुई।

किंग से मुलाकात के बाद पीएम मोदी और स्वीडिश प्रधानमंत्री के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई। इससे पहले सोमवार देर रात स्टॉकहोम एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए खुद स्वीडिश पीएम स्टीफन लॉवेन प्रोटोकॉल तोड़कर पहुंचे थे। उन्होंने बड़ी गर्मजोशी से पीएम मोदी का स्वागत किया।

इसके बाद पीएम मोदी ने उन्हे देखने और स्वागत करने एयरपोर्ट पर आए भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की। पीएम को देखते ही एयरपोर्ट पर मोदी-मोदी गूंजने लगा। 30 साल में पहली बार है जब कोई भारतीय पीएम स्वीडन की यात्रा पर पहुंचा है।

पीएम मोदी के इस दौरे पर दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को गहरा बनाने के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में निवेश को लेकर सहमति बन सकती है। पीएम मोदी आज कई बैठकों में शामिल होंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ देशों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए ब्रिटेन रवाना हो जाएंगे।