Naidunia
    Friday, April 20, 2018
    Previous

    गर्भवती महिला को लगी चॉक खाने की लत, जांच में पता चला यह थी कमी

    Published: Fri, 12 Jan 2018 01:45 PM (IST) | Updated: Fri, 12 Jan 2018 02:24 PM (IST)
    By: Editorial Team
    chalk eats 12 01 2018

    मल्टीमीडिया डेस्क। महिलाएं गर्भावस्था के दौरान विशेष अनुभव करती हैं। मगर, कभी-कभी वे अजीबो-गरीब चीजों के बारे में दीवानी हो सकती हैं। बीते दिनों में बाल खाने से लेकर धातुओं की चीजों को खाने वाले लोगों की कहानियां सामने आ चुकी हैं। अब एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें 25 वर्षीय रिबैका अदिमोरा को चॉक खाने की लत लग गई।

    एक, दो नहीं वह दिनभर में कम से कम 10 चॉक खा जाती हैं। दूसरी गर्भावस्था के दौरान रिबैका को चॉक खाने की लत लग गई और वह रोजाना 10 चॉक तक खा जाती थीं। हालांकि, चॉक के प्रित उनकी अजीब दीवानगी का लक्षण पिका सिंड्रोम है। रिबैका ने हाल ही में रूबेन को जन्म दिया।

    हालांकि, रिबैका के लिए यह पहली बार नहीं था, जब उन्हें गर्भावस्था के दौरान कुछ अजीब चीज खाने की लत लगी हो। पहली गर्भावस्था के दौरान उन्हें टॉयलेट रोल खाने में अच्छे लगने लगे थे।

    यह भी पढ़ेंः अमेरिका मैक्सिको की दीवार पर बन रहा है सबसे बड़ा म्यूरल

    उसने कहा कि जब वह चॉक स्टिक को लिक करती है, तो उसे सनसनी महसूस होती है। इसके साथ ही जब वह चॉक के चबाती है, तो मुंह में उसका क्रंची फ्लेवर और ड्रायनेस बेहद संतोष देती है। उसने ऑनलाइन चॉक खरीदी और रोजाना दो स्टिक्स खाने लगी।

    मगर, यूट्यूब पर चॉक खाने वाले लोगों के वीडियो देखने के बाद उसने चॉक खाने की संख्या बढ़ा दी। जब यह बात रिबैका ने मिड-वाइफ को बताई, तो उसने रिबैका का टेस्ट किया। जांच में पता चला कि रिबैका के खून में आयरन का स्तर कम था, लिहाजा उसे गोलियां दी गईं।

    यह भी पढ़ेंः ISRO का 'आई इन द स्काई' सैटेलाइट लॉन्च, पाक बौखलाया, जानें खास बातें

    हालांकि रिबैका के चॉक खाने की लत में कोई कमी नहीं आई। जब उसने अपनी बहन से इस स्थिति के बारे में बात की, तो रेबेका को पता चला कि वह एक साल पहले अपनी गर्भावस्था के दौरान स्पंज खाने लगी थी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें