मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। बच्‍चों की बर्थडे पार्टी वैसे तो मौज-मस्‍ती के लिए होती है लेकिन यहां भी कुछ मौकों पर अजीब घटनाएं हो जाती हैं।

एक महिला ने अपने बेटे की बर्थडे पार्टी आयोजित की लेकिन इसका भी इस्‍तेमाल पैसा कमाने में कर लिया। पेरेंटिंग फोरम पर एक अज्ञात महिला ने बताया कि उनकी बेटी को पार्टी के लिए इनवाइट किया गया था।

उसे इस पार्टी के बारे में दो दिन पहले ही पता चला था। जब उसने वहां जाने के लिए हां कर दी तब जाकर उसे पता चला कि उसे अपनी बेटी को पार्टी में भेजने के लिए पैसे चुकाना होंगे।

उसने लिखा है कि, "मेरी 10 साल की बच्‍ची को फ्रेंड की बर्थडे पार्टी में बुलाया गया। लेकिन वहां जाने वाले केवल 10 ही लोग थे।

इसके लिए मुझे 25 डॉलर चुकाने के लिए कहा गया।" इस महिला ने लिखा कि उसे कीमत चुकाने में समस्‍या नहीं होती यदि उसे पहले से ही इसके बारे में स्‍पष्‍ट बता दिया गया होता।

इस राशि के अलावा उसे यह भी चिंता थी कि उसे बर्थडे बॉय के लिए गिफ्ट भी खरीदना होगा। उसने यह सवाल उठाया कि क्‍या मुझे अभी भी गिफ्ट खरीदना होगा।

अगर मैं आयोजक की जगह होती तो मैं कुछ और करती। मैं अगर पूरा खर्च वहन नहीं कर सकती तो मैं मेहमानों की सूची कम कर देती।

कई महिलाओं ने इसे लेकर अपने रिएक्‍शन दिए हैं। एक ने कहा कि यह बहुत अजीब था। अगर मैं खुद अपने बच्‍चे की बर्थडे पार्टी दूंगी तो सारा बिल खुद ही चुकाउंगी।

एक अन्‍य महिला ने कमेंट किया कि जो पेरेंट्स पार्टी देते हैं, इसका खर्चा भी उन्‍हें खुद ही उठाना चाहिये।

तीसरी महिला ने कहा कि मैं दूसरों से फीस चुकाने को नहीं कहूंगी। अगर हम पार्टी वहन नहीं कर सकते तो हमें पार्टी देना भी नहीं चाहिये।