मैरीलैंड (अमेरिका)। अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनएसए) के मुख्यालय के बाहर बुधवार सुबह फायरिंग में कई लोग घायल हो गए। ह्वाइट हाउस और एनएसए ने घटना की पुष्टि की है। एनएसए अमेरिका का एक गुप्त खुफिया संगठन है। ह्वाइट हाउस के प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को घटना की सूचना दे दी गई है।


इससे पहले मीडिया में खबरें आईं थीं कि एजेंसी के दफ्तर में तीन लोग घायल हुए हैं। एनबीसी न्यूज की तस्वीरों में एनएसए मुख्यालय के बाहर जमीन पर पड़े एक आदमी को पुलिसवाले घेरे खड़े थे। उसके हाथ में हथकड़ी लगी थी। स्थानीय एबीसी ने तीन लोगों के घायल होने और एक शख्स के गिरफ्तार किए जाने की खबर जारी की थी।

एनएसए के बयान के अनुसार, घटना स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजे की है। वाहन में सवार एक शख्स ने बिना इजाजत अमेरिकी सैन्य अधिष्ठान में घुसने की कोशिश की। फायरिग हुई थी, लेकिन किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। हालांकि बयान में यह स्पष्ट नहीं है कि संदिग्ध या फिर कानून प्रवर्तन अधिकारियों की ओर से फायरिग की गई। इस संबंध में पूछे गए सवाल पर फेडरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टीगेशन (एफबीआइ) के अधिकारियों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। एफबीआइ ही घटना की जांच कर रही है। एजेंसी ने बयान में कहा, "स्थिति नियंत्रण में है। सुरक्षा को लेकर कोई खतरा नहीं है। एनएसए अधिकारी कुछ लोगों को अस्पताल ले गए हैं।"