काबुल। अफगान के शहर गजनी में बीती रात तालिबानी आतंकियों ने हमला बोल दिया, जिसमें 14 जवान मारे गए। गजनी सिटी हॉस्‍पिटल के एडमिनिस्‍ट्रेटर बाज मोहम्‍मद हेमत ने बताया की गजनी में हुए तालिबानी हमले में दर्जनों लोग मारे गए और करीब 100 घायल हैं।

तालिबान ने गुरुवार रात 2 बजे अंधाधुंध गोलीबारी कर गजनी शहर की कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया। प्रांतीय पुलिस फरीद अहमद माशल ने कहा कि हमलावरों ने गुरुवार रात को शहर के कई अलग-अलग जगहों पर हमला कर नरसंहार मचा दिया।

एक स्‍थानीय दुकानदार मोहम्मद हलीम ने कहा, "हम बहुत डरे हुए हैं। पूरे शहर में तालिबानी घूम रहे हैं।" हलीम ने कहा कि जब लोगों के घरों पर हमला हुआ, तभी पूरे शहर की लाइट काट दी गई और एक सरकारी बिल्डिंग को भी आग के हवाले कर दिया। एक अन्य शख्स ने बताया कि तालिबान मस्जिदों में घुसकर लाउडस्पीकरों से लोगों को घरों के अंदर रहने की चेतावनी दे रहे थे।

बता दें कि अफगानिस्तान का गजनी शहर राजधानी काबुल से केवल 120 किमी दूर दक्षिण में स्थित है। शहर में भारी पुलिस को तैनात कर सभी रास्तों को ब्लॉक कर दिया गया है। वहीं, तालिबान ने बयान जारी कर शहर की ज्यादातर सरकारी बिल्डिंगों पर कब्जा करने का दावा किया है।