रियो डी जेनेरियो। चार्जिंग केबल्स से करंट लगने पर कुछ लोगों की मौत की खबर पहले भी सामने आ चुकी हैं। मगर, हेडफोन पर गाने सुनते हुए किसी व्यक्ति को करंट लगने और उससे मौत होने का मामला पहली बार सामने आया है। मलेशिया में मोबाइल फोन में प्लग किए गए हेडफोन से युवक की मौत ने गैजेट्स की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं।

पुलिस ने बताया कि दोपहर में घर लौटने पर किशोर की मां ने बेटे को बेहोशी की हालत में पाया। महिला ने बताया कि उसने सुबह भी अपने बेटे को अचेत अवस्था में देखा था, लेकिन तब सोचा था कि वह सो रहा है। मगर, बाद में महिला को असहज महसूस हुआ और वह बेटे को देखने के लिए घर लौट आई।

वहां, महिला ने पाया कि उसका बेटा उसी हालत में पड़ा था, जैसा सुबह था। उसके शरीर में कोई हलचल नहीं हुई थी। उसका शरीर छूने पर महिला को पता चला कि वह ठंडा हो चुका है। लिहाजा, महिला ने तत्काल फोन कर डॉक्टर को घर बुला लिया।

जांच के बाद डॉक्टर ने पाया कि उसके कान से खून निकला था, जिससे उसने निष्कर्ष निकाला कि युवक को करंट लगा था। बाद में तुआंकू जाफर अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के बाद इस बात की पुष्टि भी हो गई। दरअसल, युवक का फोन चार्जिंग में लगा हुआ था और वह इस दौरान हेडफोन लगाकर गाने भी सुन रहा था।

वास्तव में यह पहली बार नहीं है जब इस तरह से किसी की मौत की खबर सामने आई हो। इस साल की शुरुआत में इसी तरह की परिस्थितियों में ब्राजील की एक लड़की की भी मौत हो गई थी। लिहाजा, यदि यह सुझाव दिया जाता है कि फोन को चार्जिंग में लगाकर न तो इस्तेमाल करें और न ही हेडफोन लगाकर गानें सुनें क्योंकि यह कई बार जानलेवा साबित हो चुका है।