न्यूयॉर्क। लीसा फिकोव्स्की ब्रुकलीन के संपन्न इलाके में रहती हैं। 60 साल की लीसा करोड़पति महिला हैं लेकिन फिर भी वह कचरा बीनती हैं। इसके बारे में जब न्यूयॉर्क पोस्ट को पता चला, तो उसने लीसा की कहानी प्रकाशित की।

खबर के अनुसार, लीसा के पास न्यूयॉर्क शहर के आस-पास करीब 80 लाख डॉलर की संपत्ति है। मगर, उन्होंने एक ऐसी जगह भी निवेश कर रखा है, जो रहने योग्य नहीं है। उन्होंने अपने एक आवास में एक पुराना माइक्रोवेव, एक छाता, खिलौने, कालीन और अन्य कचरे को भर रखा है।

लीसा लगभग एक दशक से कैन (डिब्बे) इकट्ठा कर रही हैं। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, वह कुछ घंटों में कचरा बीनकर 20 से 30 डॉलर (1200 से 1800 रुपए) तक कमा लेती हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह इसका आनंद लेती है, क्योंकि इसके जरिये वह एक्टिव रह सकती हैं और अपने इलाके को साफ रख सकती हैं।

अब पुलिसवाले नहीं मांगेगे आपका DL, परिवहन मंत्रालय ने जारी की ये एडवाइजरी

उन्होंने कहा कि यह शारीरिक गतिविधि है, जो उन्हें फिट रखती है। बताते चलें कि लीसा ने शिकागो विश्वविद्यालय से एमबीए किया है। उन्होंने मार्केटिंग एनालिस्ट और स्टॉक ब्रोकर के रूप में काम किया है, जबकि उनके माता-पिता अमेरिकी सरकार में उच्च रैंकिंग अर्थशास्त्री थे। वहीं, उनके पति सालाना 180,000 डॉलर (करीब एक करोड़ आठ लाख रुपए) कमाते हैं।

लीसा कहती हैं कि मेरे परिवार को लगता है कि मैं काफी भयानक काम कर रही हूं, लेकिन मुझे लगता है कि यह बहुत मजेदार है। लीसा जिस तरह से अपना दिन बिताती हैं, उससे उनका परिवार खुश नहीं है, लेकिन लीसा इसे अपना शौक बताती हैं।

ब्राजील एकमात्र ऐसा देश, जहां के लोग हैं लेटलतीफ