Naidunia
    Monday, May 21, 2018
    PreviousNext

    मेडिकल जांच में पूरी तरह स्वस्थ पाए गए ट्रंप

    Published: Sat, 13 Jan 2018 03:55 PM (IST) | Updated: Sat, 13 Jan 2018 03:57 PM (IST)
    By: Editorial Team
    trump 13 01 2018

    वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सेहत पूरी तरह दुरुस्त है। राष्ट्रपति के तौर पर पहली बार उनके स्वास्थ्य की जांच की गई थी। ट्रंप के स्वास्थ्य की वाल्टर रीड राष्ट्रीय सैन्य चिकित्सा केंद्र में घंटों जांच चली। डॉक्टरों ने उनके शरीर के रक्तचाप, कोलेस्ट्रॉल, रक्त शर्करा, ह्रदय गति, वजन आदि की जांच की।

    चिकित्सक डॉ. जैक्सन ने कहा, "आज राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की जांच बेहतर तरीके से हुई। उनकी सेहत काफी अच्छी है।" डॉ. जैक्सन अमेरिका के तीन राष्ट्रपतियों के स्वास्थ्य का परीक्षण कर चुके हैं। वह 16 जनवरी को राष्ट्रपति के स्वास्थ्य जांच की पूरी रिपोर्ट सार्वजनिक करेंगे। ट्रंप छह फुट तीन इंच लंबे और 107 किलो वजनी हैं।

    अमेरिका में साल में एक बार मिलिट्री सेंटर में अमेरिकी राष्ट्रपति की सेहत जांची जाती है और इसकी रिपोर्ट से जनता को अवगत कराया जाता है। पिछले कुछ दिनों से ट्रंप के राजनीतिक विरोधी उनकी मानसिक सेहत को लेकर सवाल खड़े कर रहे थे। हालांकि 71 वर्षीय ट्रंप ने इन सवालों को खारिज करते हुए अपने को प्रतिभावान करार दिया था।

    ज्ञात हो कि नए साल के पहले दिन उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने कहा था कि परमाणु हथियार का बटन उनकी टेबल पर लगा है। इसके जवाब में ट्रंप ने कहा था कि उनके पास ज्यादा घातक परमाणु हथियारों का बड़ा बटन है।

    उनके इस ट्वीट का अमेरिका में कड़ा विरोध हुआ था। इसे कई लोगों ने राष्ट्रपति के मानसिक स्वास्थ्य से जोड़ दिया था। वैसे राष्ट्रपति के लिए सालाना स्वास्थ्य जांच जरूरी नहीं है लेकिन पिछले कुछ सालों से इसकी परिपाटी बन गई है। पिछले माह टीवी पर बोलने में ट्रंप ने जिस तरह की लड़खड़ाहट दिखाई थी, उससे भी उनकी सेहत को लेकर चिंता जाहिर की गई थी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें