वॉशिंगटन। न्यूयॉर्क शहर की एक महिला पुलिसकर्मी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर आरोप है कि अपने पति और प्रेमी की 14 साल की लड़की की हत्या करने के लिए उसने एक आदमी को भाड़े पर रखा था। अदालत में पेश किए गए दस्तावेजों में यह बात कही गई है।

34 वर्षीय अधिकारी वैलेरी सिनसिनेली को शुक्रवार को एफबीआई ने हिरासत में लिया। न्यूयॉर्क में अमेरिकी जिला अदालत में महिला पुलिसकर्मी पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया। अदालत में संक्षिप्त प्रारंभिक पेशी के दौरान उसे बिना जमानत के हिरासत में लिया गया था।

वैलेरी के खिलाफ दायर संघीय आपराधिक शिकायत में अभियोजन पक्ष ने आरोप लगया कि न्यूयॉर्क पुलिस विभाग में 12 वर्षों से काम कर रही वैलेरी फरवरी से एक अनाम व्यक्ति के साथ हत्या के लिए चर्चा कर रही थी। वह हत्यारे को भाड़े में लेकर दो हत्याओं की साजिश रच रही थी।

मामले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि वह आदमी ने सिनसिनाली का प्रेमी था, जिसे सात पन्नों की शिकायत में केवल एक "गोपनीय स्रोत" के रूप में संदर्भित किया था। उस व्यक्ति ने नाम से प्रेमी की पहचान नहीं की और वह मामले में किस हद तक अधिकारियों को सहयोग कर रहा है, यह स्पष्ट नहीं है।

अभियोजन पक्ष के अनुसार, गोपनीय सूत्र ने बताया कि वह एक ऐसे शख्स को जानता है, जो दोनों की हत्या कर सकता है। इसके बाद वैलेरी ने उसे सात हजार डॉलर दिए थे। सिनसिनाली की हिरासत की मांग करने वाले अभियोजकों द्वारा दायर की गई शिकायत और याचिका में यह नहीं बताया गया है कि उसने गोपनीय स्रोत की किशोर बेटी की हत्या की मांग क्यों की थी।