नई दिल्ली। ठंड से देश ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देश फिलहाल बेहाल हैं। आलम यह है कि बर्फबारी से नदी, झरने और तालाब तक जमने लगे हैं। लेकिन इन सब में मगरमच्छ भी जम गया है। दरअसल सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक मगरमच्छ नदी में जमा हुआ नजर आ रहा है। इस वीडियो में केवल उसका जबड़ा नदी से बाहर दिखाई दे रहा है।

सोशल मीडिया में वायरल हुआ यह वीडियो नॉर्थ कैरोलीना के शेलोट रिवर स्वैम्प पार्क ने डाला है। वीडियो में कुछ आवाजें भी सुनाई दे रही है जिनमें कोई पूछ रहा है कि क्या आप जानते हैं ठंड में मगरमच्छ कैसे जिंदा रहते हैं।

अपने ब्लॉग स्पोट में पार्क ने बताया है कि मगरमच्छ माइनस 40 डिग्री के तापमान में भी जिंदा रह सकते हैं। इसके लिए उनका मेटाबोलिज्म धीमा हो जाता है और वो ज्यादातर नींद की मुद्रा में रहते हैं। सांस लेने के लिए वो सिर्फ अपनी नाक बाहर निकालते हैं।

केंद्रीय कैबिनेट ने सिंगल ब्रांड रिटेल में दी 100% FDI को मंजूरी

पार्क के आधिकारियों का कहना है कि उत्तरी कैरोलिना में इस तरह की चीजें होना एक आम बात है, क्‍यों‍कि यहां काफी ठंड पड़ती है। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि इस बार यहां जरूरत से ज्यादा ठंड पड़ी है और ऐसा वाक्‍या पहली बार देखा गया है।