चीन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, एक चोर ने एटीएम से पैसे निकाल रही महिला से उसके पैसे लूट लिए, लेकिन जब चोर ने महिला का बैंक बैलेंस देखा तो उसने लूट के सारे पैसे लौटा दिए। चोरी की ये घटना 16 फरवरी 2019 बताई जा रही है। वारदात के वक्त महिला ने बैंक एटीएम से 2,500 युआन (करीब 26,000 रुपए) निकाले थे। इसके बाद महिला का बैंक बैलेंस जीरो हो गया था।

महिला का बैंक बैलेंस देखकर मुस्कुरा दिया लुटेरा

ये अनोखा मामला चीन के हेयुआन शहर स्थित एक ICBC बैंक के एटीएम का है। यहां रहने वाली ली एटीएम से पैसे की निकाल रही थी। उसी वक्त वहां एक लुटेरा आ धमका और उसने महिला को चाकू दिखाते हुए उसके सारे पैसे छीन लिए। महिला से पैसे छीनने के बाद चोर ने उससे बैंक बैलेंस चेक करने को कहा, चाकू के डर से महिला ने बैंक बैलेंस चैक किया। चोर ने जब देखा कि महिला के अकाउंट में बिलकुल भी पैसे नहीं थे, तो उसने मुस्कुराते हुए महिला के सारे पैसे लौटा दिए। CGTN न्यूज चैनल पर इस वायरल वीडियो को दिखाया गया था।

वायरल हो रहा है वीडियो

दयावान लुटेरे का ये कारनामा वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। महिला को पैसे लौटा कर वहां से निकले लुटेरे को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। शख्स पर आरोप है कि वह देर रात हथियार लेकर घूम रहा था। लुटेरे की ये दरियादली सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर लुटेरे को सहानुभूति मिल रही है। एक शख्स ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा कि, 'अगर वह मेरा बैंक बैलेंस देखता है तो वह रो पड़ता और मुझे अपने पैसे, चाकू और जैकेट भी दे देता।' वहीं दूसरे शख्स ने लिखा कि, 'वह एक अच्छा आदमी था तभी तो सारे पैसे लौटा गया।'