मॉस्को। रूस में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां 80 साल की एक महिला को पुरुष किराएदार की हत्या करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। महिला के बच्चों को किरायदार के अंग मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच की और इसके बाद महिला को गिरफ्तार किया गया है।

सफेद बालों वाली यह महिला एक पिग फॉर्म की मालिक है और उसके खिलाफ बेजेरजोवस्का से गायब हुए दो अन्य लोगों के मामले में भी पूछताछ की जा रही है। हालांकि, महिला के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। हत्या के मामले की जांच शुरू कर दी गई है और जज ने महिला को दो महीने की हिरासत में रखने का आदेश दिया है।

कानून प्रवर्तन से जुड़े सूत्रों के हवाले से स्थानीय न्यूज रिपोर्ट्स में बताया गया है कि पुरुष किराएदार के शरीर की आंतों सहित अंदरूनी हिस्से महिला के फ्रिज से बरामद किए गए थे। हालांकि, महिला ने 52 वर्षीय सफाईकर्मी की हत्या के आरोप को खारिज किया है।

मामला की जानकारी उस समय सामने आई, जब अपार्टमेंट ब्लॉक के पास खेल रहे बच्चों को व्यक्ति का कटा हुआ हाथ मिला। इसके बाद पुलिस ने कई प्लास्टिक बैगों से शरीर के दूसरे हिस्सों को खोज निकाला। आवारा कुत्तों ने शरीर के अंगों को सड़क पर फैला दिया था। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि फिंगरप्रिंट के आधार पर मृतक की पहचान 52 वर्षीय यूक्रेन के किराएदार के रूप में हुई।

यह भी कहा जा रहा है कि महिला नरभक्षी है, लेकिन रूसी जांच समिति ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। बताया जा रहा है कि महिला ने किराएदार की हड्डियां फेंक दी थीं, जबकि आंते व दूसरे अंदरूनी अंग उसके फ्रिज में मिले। कुत्तों को खून की गंध लगी और उन्होंने पूरे एरिया में शरीर के हिस्सों को बिखेर दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, महिला के फ्लैट में खून के निशान भी मिले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पड़ोसियों ने आधी रात तक महिला के अपार्टमेंट में 'जोर से खटखटाने' की आवाज आने की सूचना दी है। उन्होंने बताया कि ऐसा लग रहा था जैसे कोई कुल्हाड़ी का इस्तेमाल कर रहा हो। इस मामले के अलावा एक अन्य महिला किरायेदार की गुमशुदगी के मामले की जांच भी पुलिस कर रही है। वह कुछ साल पहले लापता हो गई थी और उसके पास काफी पैसे थे।

उस लापता महिला का पासपोर्ट भी पुलिस ने आरोपी महिला के फ्लैट में पाया है। इसके अलावा एक किशोर पड़ोसी की गुमशुदगी के अनसुलझे मामले की जांच भी पुलिस कर रही है।