मनीला। पहली नजर में आप भी धोखा खा जाएंगे कि यह डॉगी है या बेहतरीन खूबसूरत मूर्ति। मगर, जब आप करीब से देखेंगे, तो पाएंगे कि यह जीवित कुत्ता है। इसकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं। बिना बालों का यह कुत्ता फिलीपीन्स के क्वेजॉन शहर की रहने वाली सैंड्रा पिनीडा का है।

वह इस बात से खुश हैं कि उनके डॉगी की तस्वीर को पोस्ट करने के एक घंटे के भीतर 10,000 लाइक्स मिले हैं। 22 साल की पिनीडा ने पिछले साल मार्च में काले पाइपर को जिस वक्त खरीदा था, उस वक्त उसकी उम्र दो माह थी। वह बताती हैं कि लोग उनके पाइपर को देखकर अक्सर धोखा खा जाते हैं कि वह एक मूर्ति है।

लोगों के कमेंट्स को देखना मजाकिया लगता है कि पाइपर एक मूर्ति है। वे सभी वास्तव में भ्रमित थे और मुझसे पूछ रहे थे कि वह असली है या नहीं। पहले तो मुझे लगा कि यह मजाक है, लेकिन बाद में मुझे एहसास हुआ कि वे गंभीर हैं। वे बस विश्वास नहीं कर सकते थे कि वह एक असली कुत्ता था।

वह बताती हैं कि उसे माइल्ड शैंपू से नहलाया जाता है और रोजाना उसकी नारियल के तेल से मालिश की जाती है, जिससे वह चमकदार दिखता है। उसके शरीर पर बाल नहीं होने की वजह से उसे खूबसूरत बनाए रखना आसान है। बिना बालों वाले इस मैक्सिकन डॉगी को बुद्धिमान, चंचल और प्यार करने वाला माना जाता है। वहीं, दूसरी तरफ वह घुसपैठियों से सुरक्षा भी देता है और उन पर भौंकता भी है।