पेरिस। आल्प्स की चोटी पर जख्मी स्कीयर की जान बचाने के लिए फ्रांस के एक जांबाज पायलट ने जो स्टंट किया, उसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे। साहसी पायलट ने हेलिकॉप्टर को पहाड़ की ढाल के करीब ले जाकर तिरछा रोक दिया। इसके बाद वहां फंसे स्कीयर को रेक्स्यू किया गया। घटना 2 जनवरी की है, लेकिन पायलट के हुनर का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

निकोलस डीरीली ने तीन जनवरी को इस वीडियो को अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया था, जिसे अब तक 5,500 से अधिक बार शेयर किया जा चुका है। ब्रिटिश स्कीइंग और स्नोबोर्डर्स के ग्रुप के ब्रूनो (19) के घुटने में चोट लग गई थी।

आल्प्स पर्वत के आंतर्न पास से ग्रुप के सदस्यों द्वारा उसे वहां से निकाल कर ले जाना मुश्किल था। तब उन्होंने फ्रेंच माउंटेन पुलिस को फोन किया। मगर, वहां खड़ी ढलान पर हेलिकॉप्टर को उतारना आसान नहीं था। इसके बाद पायलट ने जख्मी स्कीयर के पास हेलिकॉप्टर ले जाने का फैसला किया।

डेरेली ने वीडियो के बारे में फेसबुक पर लिखा- वहां नीचे की तरफ काफी तेज हवा चल रही था। मैंने अपना फोन निकाला और वीडियो को बनाया और वहां 4जी आ रहा था। फ्रेंच टीवी चैनल फ्रांस 3 के अनुसार, 2000 मीटर से अधिक ऊंचाई पर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया।