Naidunia
    Sunday, December 17, 2017
    PreviousNext

    कुलभूषण जाधव से 25 दिसंबर को मिल पाएंगी उनकी मां और बहन

    Published: Fri, 08 Dec 2017 01:44 PM (IST) | Updated: Fri, 08 Dec 2017 03:01 PM (IST)
    By: Editorial Team
    kulbhushan jadhav 08 12 2017

    इस्लामाबाद। पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कुलभूषण जाधव से उनकी मां और बहन 25 दिसंबर को मुलाकात कर सकेंगी। इसके लिए पाक सरकार ने वीजा जारी करने की अनुमति दे दी है। इसकी पुष्टि करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान कुलभूषण की मां और पत्नी को वीजा देने को तैयार है।

    विदेश मंत्री ने आगे कहा कि मैंने कुलभूषण की मां और उनकी पत्नी से बात कर इसकी जानकारी दे दी है। पहले पाकिस्तान केवल कुलभूषण की पत्नी को वीजा देने के लिए तैयार हुआ था लेकिन बाद में उनकी मां को भी वीजा देने के लिए मान गया।

    सुषमा ने आगे कहा कि हमने डिप्लोमेटिक ऑफिसर्स और उच्चायोग से बात की है कि वो इन लोगों को वहां मदद करें। बता दें कि कुलभूषण को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कथित जासूसी के मामले में मृत्युदंड की सजा सुनाई है। भारत ने महीनों पहले जाधव की मां को मुलाकात के लिए वीसा देने का आग्रह किया था।

    पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने एक बयान में कहा- "पाक सरकार ने कमांडर कुलभूषण जाधव की उनकी पत्नी से मुलाकात कराने का फैसला किया है। यह विशुद्ध तौर पर मानवीय आधार पर लिया गया फैसला है। इस आशय का "नोट वर्बेल" (अनौचारिक व बगैर हस्ताक्षर का राजनयिक पत्र) शुक्रवार को इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायुक्त को भेजा गया है।"

    फैजल ने बताया कि यह मुलाकात पाकिस्तान की सरजमीं पर ही होगी। अप्रैल में सुनाई गई थी फांसी की सजापाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने जाधव को जासूसी व आतंकवाद के आरोप में मृत्युदंड की सजा सुनाई थी। भारत मई में यह मामला अंतराष्ट्रीय न्यायालय में ले गया, जिसने फांसी पर रोक लगा दी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें