लाहौर। भ्रष्टाचार के आरोप में 10 साल की सजा पा चुके पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी बेटी मरियम नवाज शुक्रवार को एयरपोर्ट पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिए गए। इसके बाद जहां नवाज शरीफ को आदियाल जेल में रखा गया है वहीं मरियम नवाज को गेस्ट हाऊस में बंद किया गया है। दोनों की आज कोर्ट के सामने पेशी होनी थी लेकिन अब खबर आ रही है कि इन दोनों को सोमवार तक इसी जेल में रहना होगा।

जानकारी के अनुसार नवाज शरीफ के वकील अब सोमवार को कोर्ट के सामने जमानत याचिका लगाएंगे और फिर इस पर सुनवाई होगी। कोर्ट में सुनवाई के बाद ही जमानत पर फैसला आएगा और तब तक नवाज और उनकी बेटी को जेल में रातें गुजारनी होगी। पाक मीडिया के अनुसार नवाज के वकील ख्वाजा हरिस सोमवार को कोर्ट में याचिका दाखिल करेंगे।

जिस जेल में नवाज शरीफ को रखा गया है वहां की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है वहीं अन्य जगहों पर भी नजर रखी जा रही है। नवाज की गिरफ्तारी से पाकिस्तान में सियासी उबाल आया हुआ है।

बता दें कि दोनों को शुक्रवार एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था और इस दौरान हुए प्रदर्शनों में 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। नवाज की गिरफ्तारी को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे और विमान लैंड होते ही एफआईए के अधिकारी विमान में सवार हो गए।