वॉशिंगटन। डॉगी न सिर्फ इंसानों के सबसे अच्छे दोस्त रहे हैं, बल्कि कई मौकों पर वे अपनी वफादारी और सूझबूझ से अपने मालिकों को मुसीबत से बचा चुके हैं। हाल ही में अफ्रीका के एक डॉग की कहानी दुनियाभर में चर्चा में आई थी, जिसने अपने मालिक को बदमाशों से लुटने से बचाने के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी थी। अब अमेरिका से एक ऐसी ही खबर सामने आई है।

घर में गैस लीक हो रही थी। मालकिन की जान बचाने कि लिए पिट बुल डॉगी सैडी घर से बाहर निकली और पुलिस को लेकर घर पहुंचा। इस तरह उसने मालिक की जान और उसकी संपत्ति को क्षतिग्रस्त होने से बचा लिया। मामला वेस्टचेस्टर काउंटी का है। पहले पुलिस ने सोचा कि डॉगी खुला रह गया है और घर से भाग निकला है। मगर, फिर उन्हें एहसास हुआ कि वह मदद के मिशन पर पुलिस के पास आया था।

दरअसल, बुधवार को करीब 3:30 बजे पिट बुल को सड़कों पर भटकते हुए पाया गया था। टकाहोई पुलिस विभाग के लॉरेंस रोटा ने कहा कि हमें खबर मिली थी कि एक डॉगी शायद खुला छूटने पर सड़क पर आ गया है। मगर, जब पुलिस ने उसे पकड़ने की कोशिश की, तो वह भागते हुए फेयरव्यू एवेन्यू पर अपने घर वापस आ गया। जब पुलिस वहां पहुंची, तो उन्होंने देखा कि घर के पीछे का स्लाइडिंग दरवाजा खुला था।


रोटा ने बताया कि जब वे घर की जांच करने के लिए अंदर गए, तो उन्हें गैस की दुर्गंध महसूस हुई। पुलिस का मानना ​​है कि सैडी इस वजह से ही घर से भागी और फिर अधिकारियों को मदद के लिए वापस घर ले आई। जब सैडी की मालकिन से पूछा गया कि आपको क्या लगता है कि वह क्या कर रही थी? तो सेरेन कोस्टेलो ने कहा मुझे नहीं पता। मैं यह कहना चाहती हूं कि वह किसी को मदद के लिए लाने के लिए घर से निकली थी। और क्या वजह हो सकती है।

घटना के दौरान कोस्टेलो घर नहीं थी। उन्होंने सैडी को हीरो करार दिया। उन्होंने कहा कि अगर सैडी नहीं होती, तो भयानक हादसा हो सकता था। सैडी की मालिकिन ने कहा कि वह मानती है कि सैडी ने गैस को सूंघा। इसके बाद उसने सामने के दरवाजे को खोलने के लिए भयावह तरीके से खरोंचना शुरू किया होगा। मगर, सफल नहीं होने के बाद वह किसी तरह रसोई के स्लाइडिंग दरवाजे को खोलकर बाहर निकल गई।

उन्होंने कहा कि वह नहीं जानती हैं कि सैडी ने स्लाइडिंग कैसे खोली। हालांकि, वह मदद के लिए पुलिस को लेकर आई और गैस को बंद करवा दिया और अब सब कुछ ठीक है। इसके लिए 11 वर्षीय पिट बुल सैडी को गले लगाकर उसका शुक्रिया अदा किया।