बीजिंग। चीन के झेजियांग प्रांत के तोगशांग शहर में जैक मा ग्रॉसरी स्टोर चलाते हैं। सुनकर हैरानी हुई न। लोगों को भी ऐसी है हैरानी हुई, जब उन्होंने जैक मां के हमशक्ल 39 साल के वु शुएलिन को ग्रॉसरी स्टोर में देखा। लोग वु शुएलिन को जैक मा समझ रहे थे। लिहाजा, उनके साथ सेल्फी खिंचवाने के लिए दूर-दूर से वु शुएलिन के ग्रॉसरी स्टोर में आ रहे हैं।

चीन के उद्यमी और अलीबाबा के मालिक जैक मा का हम शक्ल होना वु के बिजनेस के लिए फायदे का सौदा साबित हो रहा है। इसकी वजह से उनकी कमाई भी पहले के मुकाबले दोगुनी हो गई है और सोशल मीडिया में कुछ ही समय में उनके फॉलोअर्स की संख्या 13.5 लाख से अधिक हो चुकी है।

वु शुएलिन ने इसे देखते हुए सोशल मीडिया में अपना नाम बदलकर लिटिल जैक मा रख लिया है। चीन में उनकी लोकप्रियता भी तेजी से बढ़ रही है। वु को देखने के लिए लोग दूर-दराज के इलाकों से तोगशांग शहर पहुंच रहे हैं। शंघाईस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इसके चलते उनका बिजनेस भी तेजी से बढ़ रहा है।

वु के मुताबिक, कई बार लोग स्टोर पर पहुंचकर भ्रमित हो जाते हैं और मुझे जैक मा समझ लेते हैं। इसके बाद लोगों के बीच सेल्फी लेने की होड़ लग जाती है। उनका कहना है कि कुछ कस्टमर्स खरीददारी के दौरान उन्हें बॉस जैक मा भी बुलाते हैं। उन्होंने कहा कि वह अपना बिजनेस नहीं छोड़ेंगे, चाहें खुद जैक मां उन्हें अपने साथ काम करने की पेशकश क्यों न दें।

वु का कहना है कि मा जैसा दिखना काफी खुशी और गर्व की बात है। खास बात यह है कि वु की कहानी जैक मा के पास भी पहुंच चुकी है। मा ने वु को दुकान के लिए मदद का भी प्रस्ताव दिया है। हालांकि, वु उनके प्रस्ताव को ठुकरा चुके हैं। वु का कहना है कि वह अपना ग्रॉसरी स्टोर छोड़कर नहीं जाएंगे।